Sunday 26 March 2017

balo ko kala or lambe karne ke upay





watching this amazing video : https://youtu.be/kYveE2rmJmg



7 दिन में बालों को तेजी से लम्बे और काले करने के घरेलू उपाय हिंदी में



Balo ko lamba karne ke upay,

Balo ko lamba karne ke tips,

Balo ko lamba karne ke tarike,

balo ko kaise badaye,

bal lambe kaise kare,

baal lambe karne ka upay,

baal lambe karne ka tarika,

bal lambe kaise kare,

lambe balo ke nuskhe,

lambe balo ke upay,

balo ko kala kaise kare,

bal kale karne ke upay,

bal kale karne ke nuskhe,

bal kale karne ke tarile,



7 dino me Balo ko lamba karne ke gharelu nuskhe hindi me ha dosto sirf 7 dino(1 hafte) me,

ye gharelu upay apke balo ko lamba kar denge sirf 7 dino bus aapko inhe acchi tarha karna he bina kisi aalas ke,

7 दिन में बालों को तेजी से लम्बे और काले करने के घरेलू उपाय हिंदी में :

1 एक डीप कंडीशनिंग उपचार करें: सैलून में उपलब्ध या सौंदर्य आपूर्ति स्टोर से बिकाऊ, डीप कंडीशनिंग उपचार, एक ही बार में आपके बालों में पोषक तत्व और यौवन फिर से भरने में मदद करता है । बालों को मजबूत रखने के लिए और उनके विकास की गति बढ़ाने के लिए महीने में एक बार अपने बालों पर इसका प्रयोग करें ।

BALO KO LAMBA KARNE KE UPAY HINDI ME sirf hafte bhar me

2 उन्हें ब्रश करें: खोपड़ी के पास प्राकृतिक तेलों में वृद्धि होना बार-बार बाल धोने का मुख्य कारण है । इन तेलों का निर्माण आपके शरीर द्वारा आपके बालों को पोषण देने के लिए और उन्हें बढ़ने में मदद करने के लिए होता है । समस्या? वे आपके सिर पर अटक जाते हैं और उन्हें बालों से नीचे जाने में मुश्किल होती है, खासकर जब बाल पहले ही लंबे हों । तेलों को वितरित करने के लिए और आपके बालों को नरम और स्वस्थ रखने के लिए, एक प्राकृतिक बालों के कड़े ब्रश का उपयोग कर के एक दिन में अपने बालों को 2-3 बार कंघी करें । हालांकि, जब बाल गीले हों तब उन्हें ब्रश न करें क्योंकि इससे ब्रश करते वक्त उनके टूटने की संभावना बढ़ जाएगी ।

apne BALO KO LAMBA OR CHAMAKDAR KARNE ke ye NUSKHE jaise ke tese apnaye sahi asar dekhne ke liye

3 एक अंडे की सफेदी का मास्क बनाएं: पिछले कुछ वर्षों में कई परीक्षणों के बाद, ऐसा लगता है कि अंडे की सफेदी आपके बालों के बढ़ने की गति को बढ़ाने में मदद करता है । कुछ अंडे की सफेदी को मिलाएं और जड़ पर ध्यान केंद्रित कर के, उसे अपने बालों में लगाएं । धैने से पहले मास्क को 15-20 मिनट के लिए लगे रहने दें । अंडे की सफेदी बालों के विकास को बढ़ावा देगी और साथ ही मंद बालों में रौनक और चमक भी देगी ।

ye upay lambe balo ke upay me sabse uttam upay he

4 एक नया शैम्पू लीजिए: अल्पव्ययी होना आसान है लेकिन यदि आप सिलिकॉन युक्त सस्ते शैम्पू खरीद रहे हैं तो आप अपने बालों को बढ़ने से रोक रहे हैं । शैम्पू में मौजूद सिलिकॉन आपके बालों में एक परत चढ़ाता है और पोषक तत्वों को रोकता है, जिससे बालों को वे चीज़ें प्राप्त करने में मुश्किल होती है जिनकी उन्हें स्वस्थ रहने के लिए ज़रूरत है । इस विशिष्ट घटक की कमी वाला एक शैम्पू खरीदने के लिए कुछ अतिरिक्त रुपये खर्च करें और उससे आपके बालों को लाभ मिलेगा ।

HOW TO GROW YOUR HAIR FAST WITHIN A WEEK YES ITS TRUE FOR THIS HAIR GROWING TIPS

5 बायोटिन आज़माएं: बायोटिन एक उपयोगी पूरक है जो आपके बालों और नाखूनों में प्रोटीन की पैदावार में वृद्धि करता है । आप स्वास्थ्य खाद्य दुकानों में बायोटिन की खुराक खरीद सकते हैं । रोज़ लेने पर, आपके बाल तेजी और मजबूती से बढ़ेंगे, और उसी प्रक्रिया में उनकी लंबाई में भी वृद्धि होगी ।

1 week me paye longer and thicker hair fast for my long hair formulas

6 अपने विटामिन लें: स्वस्थ बालों के लिए आवश्यक विटामिन फलों और सब्जियों में होते हैं जो आपको रोज़ खानी चाहिए । हालांकि इन विटामिनों से एक अतिरिक्त लाभ पाने के लिए, इन्हें रोज़ थोड़ा अतिरिक्त लें । एक मल्टीविटामिन चुनें, या विटामिन ए और ई के लिए पूरक लेने का प्रयास करें जो सभी बालों के विकास के लिए फ़ायदेमंद हैं ।

7 एक गर्म तेल की मालिश लें: यदि सिर में उत्पाद संयमित हों और खून का संचलन भी कम हो तो बालों की वृद्धि धीमी हो जाएगी । गर्म तेल की मालिश के साथ अपने सिर को एक टिप टॉप अवस्था में रखें । अपने बालों की कुल राशि के अनुपात में जोजोबा, नारियल, या जैतून का तेल गरम करें । जब वह स्पर्श करने पर गर्म हो (पर ज़्यादा गर्म नहीं), तो अपने सिर में उससे मालिश करें । तेल और आपकी मालिश से उत्पन्न हुई गर्मी और दबाव जड़ों से बालों के उत्पादन में वृद्धि करेगा । धोने से पहले तेल को कम से कम 10 मिनट के लिए अपने बालों में लगे रहने दें ।

8 अपने बालों को खोलें: इलास्टिक बैंड, पिन, और क्लिप्स के निरंतर उपयोग से बालों पर ज़ोर पड़ता है और उनके टूटने की संभावना बढ़ती है । हालांकि अपने बालों को बांधना आसान है (खासकर अगर आप अपने बाल धोने की मात्रा को न्यूनतम रखते हैं), पर ऐसे आप अपने बालों के नुकसान में बढ़ोतरी कर रहे हैं । जब भी आपसे हो सके, तब अपने बालों को खुला रखें और उनमें कोई पिन न लगाएं ।

Dosto aapke balo ko teji se lambe, ghane or chamakdar karne ke ye natural tips or gharelu upay he jo hamari dadi-nani ke upay ke nam sebhi jane jate he

aapko sachme pasand aaye hoto please hamare channel ko subscribe karna na bhoole

text by wikihow dot com

Balo ko lamba karne ke upay,

Balo ko lamba karne ke tips,

Balo ko lamba karne ke tarike,

balo ko kaise badaye,

bal lambe kaise kare,

baal lambe karne ka upay,

baal lambe karne ka tarika,

bal lambe kaise kare,

No comments:

Post a Comment