Sunday 26 March 2017

बालों को तेजी से काले और चमकदार करने के 5 घरेलू उपाय हिंदी में







Balo ko kale or chamakdar karne ke upay hindi me friends is video me hum aapko apne balo ko kale karne ke tarike batayenge jo bahut hi kager honge


बालों को तेजी से काले और चमकदार करने के 5 घरेलू उपाय हिंदी में

हमारे चैनल का नाम हे आयुर्वेद के घरेलु नुस्खे उपाय इन हिंदी - चैनल को सब्सक्राइब करना न भूले

STEP 1 सेब के साइडर सिरके के साथ अपने बाल धोएं: सेब के साइडर सिरके के अनेक उपयोगों में से एक यह है कि उससे बालों को अक्सर धोने से उनका विकास बढ़ता है । शॉवर में अपने बालों को शैम्पू से धोने के बाद, सेब के साइडर सिरका के साथ उसे धोएं । फिर अपना नियमित कंडीशनर लगाएं और गर्म पानी से धोएं ।

Video : Balo ko chamakdar banane ke upay in hindi

STEP 2 तकियों के रेशम गिलाफ का प्रयोग करें: कपास या सन से बने तकिए, भले ही मुलायम महसूस होते हों, लेकिन वे काफी कठोर हैं क्योंकि उनमें बाल फंस सकते हैं और उनसे अनावश्यक टूट-फूट पैदा होती है । इसे रोकने के लिए बस एक रेशम तकिये का गिलाफ चुनें । इससे सोते वक्त आपके बालों पर अवांछित घर्षण नहीं होगा, और यह सोने के लिए ज़्यादा आरामदायक है ।

aap hamari is video me dekh rahe he bal ko kaise badaye 

STEP 3 अपने बालों में थोड़ा ताड़ का तेल लगाएं: खोपड़ी पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, ताड़ के तेल को अपने बालों की लंबाई में लगाने से उनकी जीवन शक्ति बढ़ेगी और वह उन्हें टूटने से भी बचाएगा । अपने बालों के सिरे और बीच के हिस्से में ताड़ के तेल की अच्छी तरह से परत लगाएं और सोखने के लिए उसे 10 मिनट लगे रहने दें । फिर उसे सामान्य तरीके से धोएं ।

thanks for watching our video my friends aap dekh rahe he balo ko badane ke gharelu nuskhe

STEP 4 अंगूरों के बीज के तेल की मालिश करें: यह सौम्य तेल अक्सर लोकप्रिय बालों की देखभाल करने वाले उत्पादों में एक घटक होता है, और बालों का विकास करने के लिए इसका इस्तेमाल अकेले भी किया जा सकता है । अपने सिर पर कुछ तेल डालें (कमरे के तापमान का या गर्म) और अपनी उंगलियों के साथ मालिश करें । इसे एक घंटे तक फैलने दें । अच्छे परिणाम के लिए एक सप्ताह में इसे 2-3 रातों के लिए करें ।

STEP 5 अपने बालों को प्याज के पानी के साथ धोएं: अपने बालों को चिकना और चमकदार बनाने के साथ साथ प्याज के पानी के साथ धो कर उन्हें पोषक तत्व भी दें । एक प्याज काटें और उसे पानी के कई कपों में उबालें । प्याज के पानी को ठंडा होने दें, पानी से प्याज निकालें, और फिर पानी को अपने बालों में डालें । धोने से पहले प्याज के पानी से अपने सिर में मालिश करें ।

हमारा विडियो आपको पसंद आया हो विडियो लिखे करे और चैनल को सब्सक्राइब जरूर करे ताकि हम आप तक हमारी सभी नई विडियोस पंहुचा सके

हमारी और नई वीडियोस देखने के लिए हमारे चैनल को विजिट करे और वह आपके काम की और भी वीडियोस जिनमे घरेलु नुस्खे , बालो को लंबा करने के उपाय, बल कैसे बढ़ाये , चेहरे को गोरा कैसे करे से लेकर मरदाना ताकत कैसे बढ़ाये जैसी बहुत सी वीडियोस मिलेंगी

Balo ko kala karne ka natural tarike is video ko like ,share and subscribe karna na bhole

चैनल को सब्सक्राइब करना न भूले


https://youtu.be/SGYfbUETLfY


No comments:

Post a Comment